shayri collection 2023

 ꧁༒︎❦︎Ⓢ︎Ⓤ︎Ⓚ︎Ⓞ︎Ⓞ︎Ⓝ︎❦︎༒︎꧂:

उम्र जल्वों में बसर हो ये ज़रूरी तो नहीं
हर शब-ए-ग़म की सहर हो ये ज़रूरी तो नहीं,

नींद तो दर्द के बिस्तर पे भी आ सकती है
उन की आग़ोश में सर हो ये ज़रूरी तो नहीं

सब की नज़रों में हो साक़ी ये ज़रूरी है,
मगर सब पे साक़ी की नज़र हो ये ज़रूरी तो नहीं..!!

अधूरे अल्फाज:
Ek Gajal Tere Liye Zarur Likhunga
Be-Hisaab Us Mein Tera Kasoor Likhunga
Toth Gaye Bachpan Ke Tere Saare Khilaune
Ab Logo Ke Dilo Se Khelna Tere Dastur Likhunga


To arz kia hain
Maine to humesa tujhe sulaya hain or tune to mujhe humesa rulaya hain , or khate hain sath khane se mohabbat badhti or khate hain sath khane se bhout badhti are yaar maine to khud tujhe apne hatho se khilaya hain..🥀

👫💕♡𝐃𝐄𝐀𝐑 ♡𝐂𝐎𝐌𝐑𝐀𝐃𝐄♡👫💕:
कितने अजीब है हमलोग*

*हकीकत में कम और*

*तस्वीर में ज्यादा मुस्कुराते है....।*

       💔सुहाना🌱 सफ़र 💔

समेट कर ले जाओ
अपने झूठे वादों के अधूरे क़िस्से,

अगली मोहब्बत में तुम्हें
फिर इनकी ज़रूरत पड़ेगी।।

           💔सुहाना🌱सफ़र💔

अधूरे अल्फाज:
एक दिन हम भी कफ़न ओढ़ जाएँगे
हर एक रिश्ता इस ज़मीन से तोड़े जाएँगे
जितना जी चाहे सतालो यारो
एक दिन रुलाते हुए सबको छोड़ जाएँगे

:
इस प्रोमिस day पर एक प्रोमिस खुद से किया जायेगा


अब से अपने दिल को किसी के द्वारा जख्म नहीं दिया जायेगा

Swt शायरा ❤️❤️❤️

promiseday

👫💕♡𝐃𝐄𝐀𝐑 ♡𝐂𝐎𝐌𝐑𝐀𝐃𝐄♡👫💕:
स्टेशन जैसी हो गयी है जिंदगी,
जहा लोग बहोत है पर
अपना कोई नहीं...!🖤

       💔सुहाना🌱 सफ़र💔

इतना बदलना है के
पहले जैसा देखने के लिए
लोग तरस जाए..।।

      💔सुहाना🌱 सफ़र💔

कैसा अजीब रिश्ता है

ये देखो,❤

दिल धोखे में है और
धोखेबाज आज भी दिल में है !!

😒😒
         💔सुहाना🌱सफ़र💔

अगर निभाने की चाहत दोनो
तरफ से हो,

तो कोई भी रिश्ता कभी खत्म
नही होता..।।❤️

       💔सुहाना🌱सफ़र💔

꧁༒︎❦︎Ⓢ︎Ⓤ︎Ⓚ︎Ⓞ︎Ⓞ︎Ⓝ︎❦︎༒︎꧂:
हैरत नहीं है कि तुमने पुकारा नहीं मुझे,,,,

अफसोस है कि जान से मारा नहीं मुझे!!

Wholesale में मिलती है वफा यहाँ,

इश्क का Big Bazaar है internet...

✍️शायरी का दरिया💐:
जिंदगी कुछ दिन की ही है,
और में कुछ दिनों से परेशान हु...

Jitendra Kumar Badal:
तुम आओ एक बार फिर से,
मुझे वही बात करनी है,
मौसम कोई भी हो,
तुम्हारे हाथो की बनी चाय पीनी है।।

👫💕♡𝐃𝐄𝐀𝐑 ♡𝐂𝐎𝐌𝐑𝐀𝐃𝐄♡👫💕:
रिश्ते ऐसे बनाओ की जिसमें,
शब्द कम और समझ ज्यादा हो,
झगडे कम और नजरिया ज्यादा हो...

       💔सुहाना🌱सफ़र💔

ऐ मौसम तु जितना चाहे बदल ले पर,
इन्साानो जैसे बदलने का
हुनर तुझमे कभी नहीं आयेगा !!

     💔सुहाना🌱सफ़र💔

भले थे तो किसी ने हाल त़क नहीं पूछा,
बुरे बनते ही देखा
हर तरफ अपने ही चरचे है !!

       💔सुहाना🌱सफ़र💔

Satyam❤✨ Tiwari❤️🕉️❤️:
फिर मेरी आखों में उभरता एक नजारा होगा
जो करेगा राज दिल पर वो सिर्फ तुम्हारा होगा

तुम्हें देखने भर से आखें नही भरती और फिर,
खुदा ने क्या सोचकर तुम्हे जमी पर उतारा होगा

फिर ये तो तिवारी पहले से बिगड़ा हुआ शायर था,
अब मोहब्बत के बाद ही, तुमने इसे सुधारा होगा

जिसे तुमने मारा हो अपनी इन कातिल आखों से,
कमबख्त भला कौन फिर "मजनू" का सहारा होगा.!

फिर तुम्हारे घर पर चल रही थी बात मेरी शादी की,
कह रहे थे कर लो बात ,ये लड़का तो कुंवारा होगा

जिस कदर तुम बुलाती हो मुझे तिवारी जी कहकर,
कमबख्त इश्क तो होना ही था,और दुबारा होगा..!

सत्यम तिवारी♥️✍️

:
चिट्ठी_वाला_दौर😍

धूल के लिफ़ाफ़े में,एक पुराना ख़त मिला है।
टूटी हुई दराज को साफ़ करते वक्त मिला है।।

शुरू में था ज़िक्र मैं ठीक हूँ,तुम कैसे हो लिखना-
वो नब्बे के दशक वाला,महबूब भारत मिला है।

बीच के लफ़्ज़ों में छुपी थी रूह पूरे ख़त की-
यूँ समझो कि फ़लसफ़ा ए मोहब्बत मिला है।

और लिखा है एक वादा,हर एक वादे के पीछे-
लिखते रहने का आख़िरी दिन क़यामत मिला है।

अंत में लिखा था कि जवाब का इंतज़ार रहेगा-
इंतज़ार के ठीक नीचे निशां-ए-चाहत मिला है।
▪▪▪▪▪▪▪▪▪▪▪▪


दरकती दीवारों की मरम्मत जरुरी है।
घर के बुजुर्गों से मोहब्बत जरुरी है।।

तुमने तो करवा लिया बीमा अपना-
पर पूछना उनकी तबियत ज़रूरी है।

उन्हे भी हक है जश्न-ए-रोशनाई का-
हमारी धरोहरों की जीनत जरुरी है।

थामा था जिन्होंने तुम्हारा नन्हा हाथ-
उन धूजते हाथों को हिम्मत ज़रूरी है।

तुम पूज लो नई तिजोरियों को मगर-
पुराने गल्ले की भी इबादत ज़रूरी है।

नये खून की सरपरस्ती मंज़ूर होगी-
पर किसी पुराने की ज़मानत ज़रूरी है।

उसकी छाँव में हुई हैं महफ़िलें ‘प्रेम’-
गट्टे वाले बरगद की सदारत ज़रूरी है।
🖤▪🖤▪🖤▪🖤▪🖤▪🖤▪


लिखावट 🍁✒:
मेरी तस्वीर को देखा तो कहा लोगों ने

इसको जबरदस्ती हँसाया गया है🍁

तंग ना कर ऐ ज़िंदगी जीने दे हमें भी,
तेरी कसम हर तरफ से हारे है हम भी।🍁

:
सोचता था मैं रह ना पाऊंगा तेरे  मेसेज और कॉल के बेगैर

देखो – तुमने ये भी सिखा दिया मुझे ,🍁

लफ्जों में तो कुछ भी उतार सकते हो.....

ये बताओ दर्द में कितने दिन गुज़ार सकते हो..🍁

꧁༒︎❦︎Ⓢ︎Ⓤ︎Ⓚ︎Ⓞ︎Ⓞ︎Ⓝ︎❦︎༒︎꧂:
छोड़ जाना तो बस शरारत हैं,
उसको भी तो हमारी आदत हैं,

देखना लौट आएगा फिर वो,
चंद रोजों की ये खुराफात हैं,

मैं जो जिद् पे अड़ा हूँ पागल सा,
ये भी तो उसकी ही करामत हैं,

बात करनी नहीं मुझे उस से,
मुझको भी उससे शिकायत हैं,

जानलेवा तन्हाई हैं जानाँ,
और खुद से ही ये बगावत हैं...!!

:
काश तुम कभी जोर से गले लगा कर कहो 

डरते क्यों हो खलनायक तुह्मारी तो हूँ 

༄ᶦᶰᵈ᭄✿𝒌𝒉𝒂𝒍𝒏𝒂𝒚𝒂𝒌

:
हाये...! उसकी होठो की वो लाली,
बाद में पता चला विमल खाती थी साली..!!☹️😝

ज़िन्दगी में टेंशन ऐसे पीछे पड़ी है
जैसे उसका पहला प्यार मैं ही हूं🍁🙂

लिखावट 🍁✒:
जो शक़्स सबका हो जाए वो,
किसी एक का कभी नहीं हो सकता..

नाजुक मिजाज होते है कुछ लोग ,
जो सिर्फ बातों से टूट जाते है..🍁

:
एक लड़का होने की हैसियत से सच कहूं तो....

लड़कियां हमे दुपट्टे में ज़्यादा खूबसूरत लगती हैं...
══════❥❥══════


"उठाकर देखी मैंने आज __यादों की पुरानी किताब"

"पिछले _साल इन्हीं दिनों की बात ही कुछ और थी"
══════❥❥══════


नज़रों का शर्माना भी एक अदब है,,,

और नज़रों से सब कह जाना भी गज़ब है...
══════❥❥══════


"लफ़्ज़ों से मेरी मौत _____मुमकिन ना थी"

"फिर यूँ हुआ कि ___ज़ज्बात पे वा
किया उसने"
══════❥❥══════


लिखावट 🍁✒:
इन दिनों अपने परेशानियों में व्यस्त हूँ.. कोई मुझे बड़ा आदमी मत समझ लेना..!!!

:
मेरी आवाज़ सुन कर निकल आती है वो घर से ऐसा लगता है जैसे उसकी जान मुझमे अटकी है ...?🍁

वो थोड़ी देर का साथ उसका
हाथों में मेरे हाथ उसका
काश यूँ ही रुक जाता वो लम्हा
जब होंठों ने मेरे चूमा गाल उसका 💙

:
वो कहीं आस-पास है मौजूद,

हू-ब-हू ये हँसी उसी की है।
══════❥❥══════


हजारों ख्वाब आंखो में कैद हो गए

एक शख्स ने कहा था अब आज़ाद है तू
══════❥❥══════

Post a Comment

0 Comments